25 हजार का इनामी अपराधी पकड़ा:डकेती व अपहरण के मामले में 12 साल से फरार था 74 साल का बुजुर्ग, यूपी के बरसाना से गिरफ्तार

जिले की कैथून थाना पुलिस ने डकैती व अपहरण के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।आरोपी पिछले 12 साल से फरारी काट रहा था। ग्रामीण पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। कैथून पुलिस, सायबर सैल व एजीटीएफ की टीम ने आरोपी मुरारी लाल (74) निवासी पलसों, थाना गोवर्धन जिला मथुरा यूपी को बरसाना क्षेत्र से पकड़ा। आरोपी मुरारी लाल के खिलाफ यूपी में तीन मामले दर्ज है। कैथून थाना SHO धनराज मीणा ने बताया कि अगस्त 2012 में फरियादी बाबूलाल ने थाने में शिकायत दी थी। शिकायत में बताया कि 18 अगस्त को ट्रैक्टर लेकर कोटा मंडी में धनिया बेचने आया था। आढ़तिया का हिसाब कर व ड्रम में डीजल लेकर वापस गांव लौट रहा था। गलाना के पास पीछे से एक कार आई। कार में बैठे लोगों ने ट्रैक्टर रुकवाया औऱ कहा कि तुम पीछे एक्सीडेंट करके आए हो,तुम्हे हमारे साथ चलना पड़ेगा। फिर वो जबरदस्ती बाबूलाल को गाड़ी में बैठाकर ले गए।2 युवक ट्रैक्टर को कोटा की तरफ ले गए। कोटा के आगे लाकर बदमाशों ने बाबूलाल के हाथ पैर बांध दिए, मोबाइल व 10 हजार 500 रूपए छीन लिए। उसके बाद रावतभाटा के पास जावरा गांव के स्कूल के ख़म्भे पर बांध कर भाग गए।
शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। जांच के दौरान आरोपी विजय कुमार, अजय उर्फ महेश पटेल,पूनमचंद धाकड़, आनंदीलाल, शंकरलाल व नरेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। घटना के बाद से मुरारी लाल फरार चल रहा था। गिरफ्तारी से बचने के लिए इधर उधर छिपता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *