सांसद महिमा कुमारी मेवाड़ ने लोकसभा में ली शपथ:पहली बार लड़ा था चुनाव, कांग्रेस प्रत्याशी को 3.92 लाख मतों से हराया

18वीं लोकसभा सदस्यों के शपथ सत्र में मंगलवार को नव निर्वाचित राजसमंद सांसद महिमा कुमारी मेवाड़ ने शपथ ली। सांसद महिमा कुमारी ने राजसमंद संसदीय क्षेत्र से पहली बार चुनाव लड़ा और पहली बार में ही भारी मतों से जीत हासिल की। महिमा कुमारी ने कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर गुर्जर को 3,92,223 वोटों से हराया था। राजसमंद लोकसभा से सांसद महिमा कुमारी मेवाड़ ने मंगलवार को पहली बार सांसद पद की शपथ ली। महिमा कुमारी मेवाड़ का राजघराने से जुड़ाव है और उनके पति विश्वराज सिंह मेवाड़ नाथद्वारा से विधायक भी है।
राजसमंद सांसद ने कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर गुर्जर को 3 लाख 92 हजार 223 वोटों से हराया। भाजपा सांसद महिमा कुमारी को कुल 7,81,203 वोट मिले, जबकि निकटतम प्रत्याशी कांग्रेस से डॉ. दामोदर गुर्जर को 3,88,980 वोट मिले। राजसमंद भाजपा प्रत्याशी के जीत का अंतर प्रदेश में सर्वाधिक रहा। हालांकि पिछली बार के चुनाव में राजसमंद सीट 5,51,916 वोटों से जीत मिली थी। इस तरह रही राजसमंद संसदीय सीट
राजसमंद लोकसभा सीट के लिए 2009 से अब कुल 4 बार चुनाव हो चुके है जिसमें से 2009 के चुनाव में कांग्रेस से गोपाल सिंह इडवा सांसद बने थे। उसके बाद 2014 के चुनाव में भाजपा के हरिओम सिंह राठौड़ और 2019 में भाजपा की सांसद दीया कुमारी बनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *