सड़क हादसे में डॉक्टर की मौत, स्टूडेंट घायल:छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार दो कार आमने-सामने टकराई; साथ में सवार एक डॉक्टर की भी मौत

छत्तीसगढ़ के रायपुर में बुधवार सुबह एक सड़क हादसे में कोटा में रह चुके एक डॉक्टर इंटर्न की मौत हो गई। उनके साथ गुजरात के एक डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट भी थे। इनमें गुजरात के डॉक्टर की मौत हो गई। जबकि मेडिकल स्टूडेंट गंभीर घायल हो गया। हादसा दो कारों की आमने-सामने टक्कर के चलते हुआ है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों कारों के परखचे उड़ गए। हादसा मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में हुआ है।
जानकारी के मुताबिक गुजरात निवासी डॉ. इस्मित पटेल, राजस्थान के कोटा में रह चुके डॉ. ऋषभ प्रसाद, डॉ. शशांक और मेडिकल स्टूडेंट जियांशु चारों क्रेटा कार में सवार होकर सुबह करीब 6 बजे गोढ़ी स्थित RIMS (रायपुर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) जा रहे थे। डिवाइडर पार कर कार दूसरी तरफ गई डॉ. ऋषभ प्रसाद अपने साथी डॉक्टर और स्टूडेंट के साथ जिंदल चौक के पास पहुंचे थे कि उनकी तेज रफ्तार गाड़ी बेकाबू हो गई। अनियंत्रित कार डिवाइडर क्रॉस कर सड़क के दूसरी ओर चली गई। इसी दौरान सामने से आ रही मारुति कार से उनकी टक्कर हो गई। बताया जा रहा है कि दूसरी कार में RIMS में मेडिकल स्टूडेंट और ट्रेनी डॉक्टर शशांक शक्ति, पल्लव राय और पवन कुमार राठी ड्यूटी खत्म कर लौट रहे थे। हादसे में डॉ. स्मित पटेल और डॉ. ऋषभ प्रसाद के सिर पर गंभीर चोट आई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीनों घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है। मृतकों के शवों को मॉर्चुरी में रखवाया गया है। परिजनों के आने के बाद पोस्टमॉर्टम होगा। बताया जा रहा है कि हादसे में मारे गए डॉ. स्मित RIMS से MD और ऋषभ प्रसाद MBBS में इंटर्नशिप कर रहे थे। वहीं डॉ. शशांक MD, जियांशु MBBS, शशांक शक्ति पेड्रियाटिक और पल्लव राय व पवन कुमार राठी एनेस्थेटिक की पढ़ाई कर रहे हैं। इस मामले में जानकारी सामने आई है कि ऋषभ अपने परिवार के साथ कुछ समय तक आकाशवाणी कॉलोनी में रहा था। उसके पिता आकाशवाणी में काम करते थे, बाद में परिवार मथुरा शिफ्ट हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *