शातिर वाहन चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार:विश्वकर्मा इलाके में फैक्ट्रियों के बाहर खड़ी पिकअप चुराते और बेच दिया करते,दो पिकअप बरामद

विश्वकर्मा थाना पुलिस ने चौपहिया वाहन चुराने वाले गिरोह के चार शातिर बदमाशों को पकड़ा है। उनके पास से चोरी की दो पिकअप बरामद की है और साथ ही वारदात में रैकी में दौरान प्रयुक्त एक दोपहिया वाहन बाइक भी जब्त की है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
एडिशनल डीसीपी वैस्ट नीरज पाठक ने बताया कि विश्वकर्मा थाना पुलिस ने चौपहिया वाहन चुराने वाले गिरोह के शातिर वाहन चोर नीरज कुमार निवासी हिंडौन सिटी जिला करौली हाल दौलतपुरा जयपुर,थानसिंह उर्फ थाना उर्फ पीयूष निवासी हिंडौन सिटी जिला करौली हाल दौलतपुरा जयपुर,पप्पू राम जाट निवासी सामोद जिला जयपुर ग्रामीण और कानाराम जाट निवासी सामोद जिला जयपुर ग्रामीण को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित वाहन चोर दिन में अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर विश्वकर्मा फैक्ट्री एरिया में घूमते है तथा फैक्ट्री एरिया में खडे वाहनों की रेकी करते थे। फैक्ट्री एरिया में जहां पर वाहन पार्किंग होती थी, उसके आस पास चाय की थड़ी पर बैठकर पुरी तरह से वाहन की जानकारी जुटाते। जानकारी मिलने के बाद चोर आस पास अपने स्थान पर जाकर खरीददार से वार्ता कर वाहन के बारे में अवगत करवाते थे तथा उससे मोल भाव कर वाहन खड़ा करने का स्थान पूछते थे। उसके बाद रात में वापस आकर मौका देखकर वाहन को धक्का मारकर स्टार्ट कर मौके से रवाना होते थे। गिरोह का एक सदस्य चोरी का वाहन चलाता था तथा दूसरा उसके साथ बैठता था तथा तीसरा अपनी मोटर साइकिल से चोरी के वाहन को एस्कॉर्ट करते हुए आगे चलता। साथ ही चोरी के वाहन में बैठे आरोपियों को रास्ते के बारे मे जानकारी उपलब्ध करवाते हुए कच्चे रास्तों से खरीदारा केबताये गये स्थान पर ले जाकर वाहन को खडा कर देते थे। दूसरे दिन जाकर खरीदार आरोपी से अपने-अपने हिस्से के रुपये लेकर मौज-मस्ती करने के लिए चले जाते थे। पैसा खत्म होते ही इसी तरीके से दूसरे वाहनों की रैकी कर चोरी करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *