बीते चौबीस घंटे में उदयसागर पर 2 इंच बारिश:आज तड़के से उदयपुर में रिमझिम बारिश का दौर, लोग घरों से छाता लेकर ही निकले

उदयपुर ​और सलूंबर जिले में तड़के से रुक-रुक कर रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है। मौसम सुहावना होने के साथ ही ठंडक बढ़ी और लोगों ने गर्मी से राहत ली। बीते चौबीस घंटे में उदयपुर जिले में सर्वाधिक बारिश उदयसागर क्षेत्र में हुई। आज सवेरे से उदयपुर शहर में बूंदाबांदी चल रही है तो कुछ इलाकों में रिमझिम बारिश का दौर धीमे-धीमे ही चला। तड़के से बारिश का क्रम शुरू हुआ लेकिन तेज बारिश नहीं हुई। आसमान में सुबह से ही बादल छाए हुए है और बादलों के गरजने से लोगों को अच्छी बारिश की उम्मीद बंधी है।
सुबह से बारिश की बूंदे इस कदर गिर रही थी कि आम जन आराम से ​भीग जाए। वैसे लोग छाता लेकर ही घर निकले। कुछ इलाकों में रिमझिम बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। सिंचाई विभाग के अनुसार बीते चौबीस घंटे में सलूंबर के डाया बांध,सेमारी और केजड़, उदयपुर के ऋषभदेव और सेमारी में 1-1 इंच तो उदयसागर क्षेत्र में करीब 2 इंच बारिश हुई। वहीं शहर में बारिश से सूरजपोल इलाके में ब्रह्मपुरी इलाके में एक मकान का छज्जा गिर गया जिससे वहां नीचे खड़ी कार क्षतिग्रस्त हो गई। उस समय वहां किसी के नहीं होने से जनहानि टल गई। मौसम विभाग का भी आज बारिश का अलर्ट
मौसम केन्द्र जयपुर की तरफ से आज उदयपुर, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ जिलों में दिन में तेज आंधी चलने और बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इसी प्रकार 25 जून को भी इन जिलों में दिन में तेज आंधी चलने और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *