बिजली गुल, कई कॉलोनियों में नहीं पहुंचा पानी:सुबह दी जाने वाली पानी की सप्लाई नहीं हो पाई, फिल्टर प्लांट पर भी पड़ा असर

शहर की करीब तीस कॉलोनियों में शनिवार को घोषित बिजली कटौती ने पानी की सप्लाई पर असर डाल दिया। इन कॉलोनियों में दिन के समय दी जाने वाली पानी की सप्लाई नहीं हो पाई वहीं पीएचईडी की फिल्टरेशन की प्रोसेस भी धीमी हो गई। इससे कई कॉलोनियों में पानी सप्लाई का समय कुछ कम किया गया। पानी नहीं पहुंचने पर शहर की कुछ कॉलोनियों के लोग दोपहर तक इंतजार करते रहे। दोपहर तीन बजे के बाद पानी की सप्लाई हुई तो लोगों ने स्टोरेज किया। इन कॉलोनियों में बिजली कट
शहर में सुबह मौसम विभाग फीडर से कटौती होने के कारण मीरा चौक, पंजाब नेशनल बैंक, मास्टर कॉलोनी, 100 फीट रोड , एसएसबी रोड , नेहरा नगर, जाखड कॉलोनी, शंकर कॉलोनी, इण्डस्ट्रीयल क्षेत्र, अग्रसेन नगर, हाउसिंग बोर्ड,अशोक नगर ,मीरा विहार, दावड़ा कॉलोनी, चक 3 ई छोटी, एस.टी.पी और आसपास का इलाका बंद रखा गया।
वहीं कृषि उपज मंडी से निकलने वाले सभी फीडर बंद रहने के कारण प्रेम नगर, गांधीनगर, वेलकम विहार, ब्रह्म कालोनी, जसंवत सिंह कालोनी, हरदीप सिंह कालोनी, जस्सा सिंह मार्ग, ग्रीन फील्ड, जी ब्लॉक, एल ब्लॉक, सेतिया फार्म, नागपाल कालोनी, रामलीला ग्राउंड वाटर वर्क्स, रोहित उद्योग और आसपास का इलाका बंद रहा। मोटर पंप से ही घरों तक पहुंचता है पानी
शहर में पानी का प्रेशर इतना कम रहता है कि अधिकांश लोगों को पंप से उठाकर ही पानी लेना पड़ता है। ऐसे में बिजली नहीं होने से पंप नहीं चल पाए और पानी उपभोक्ता के घर तक नहीं पहुंच पाया। शहर के अशोक नगर, मौसम विभाग रोड, हाउसिंग बोर्ड, सुखाड़िया नगर, दुर्गा विहार, एसएसबी रोड सहित कई इलाकों में पानी नहीं पहुंच पाया।
इस बारे में पीएचईडी के एक्सईएन सिटी एमएल अरोड़ा का कहना है कि बिजली कटौती के कारण शहर की कई कॉलोनियों में सुबह पानी की सप्लाई पर असर पड़ा। इसके साथ ही फिल्टरेशन का काम भी प्रभावित हुआ। इसके कारण कहीं-कहीं सप्लाई टाइम कुछ कम किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *