जयपुर के स्टार्टअप जायोड को मिली 150 करोड़ की फंडिंग:​​​​​​​रितेश खंडेलवाल और अंकित जयपुरिया ने फैशन इंडस्ट्री को दिए पंख, दो हजार लोगों को जॉब देने का लक्ष्य

दौसा के रितेश खंडेलवाल और जयपुर के अंकित जयपुरिया ने मिलकर फैशन इंडस्ट्री में इनोवेशन करने के उद्देश्य से अपना स्टार्टअप जायोड बनाया था। ए फंडिंग राउंड सीरीज में दोनों ने मिलकर स्टार्टअप के लिए 150 करोड़ रुपए जुटाए हैं। इस इन्वेस्टमेंट राउंड का नेतृत्व आरटीपी ग्लोबल ने किया, जिसमें मौजूदा इन्वेस्टर्स लाइटस्पीड और अल्टेरिया कैपिटल के साथ नए इन्वेस्टर्स स्ट्राइड वेंचर्स, स्ट्राइड वन और ट्रिफेक्टा कैपिटल ने भी हिस्सा लिया।
पिछले साल मार्च में जायोड को 28.5 करोड़ की फंडिंग मिली थी, जिसका नेतृत्व लाइट्सपीड ने किया था। जायोड के सह-संस्थापक रितेश खंडेलवाल और अंकित जयपुरिया ने कहा कि यह फंडिंग हमारे दृढ़ संकल्प और विश्वास को दर्शाती है कि हम वैश्विक फैशन निर्माण इंडस्ट्री में क्रांति लाने के लिए तैयार हैं। इस फंडिंग से हम लोकल मैन्युफैक्चरर्स के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे और निर्माण के क्षेत्र में अपने ज्ञान से तरक्की की नई मिसाल कायम करेंगे। हमारा फोकस टेक्नोलॉजी को और बेहतर करने, टैलेंट को साथ लाने और भारत के वस्त्र निर्माण इकोसिस्टम को मजबूत बनाने पर रहेगा।
रितेश एक छोटे से शहर दौसा से आते हैं और अंकित जयपुर से ताल्लुक रखते हैं। रितेश ने कंप्यूटर साइंस में डिग्री ली है और वो आईआईएम के एलुमनी भी हैं, जबकि अंकित ने आईआईटी दिल्ली से पढ़ाई की है और उन्हें फोर्ब्स एशिया 30 अंडर 30 सूची में भी शामिल किया गया है।
रितेश और अंकित ने बताया कि जायोड एक टेक्नोलॉजी-आधारित बी2बी फैशन मैन्युफैक्चरिंग प्लेटफॉर्म है, जो डिजाइन से लेकर डिलीवरी तक के लिए आसान सॉल्यूशंस देता है। भारत का वैश्विक वस्त्र निर्यात में लगभग 4% योगदान है, जो बाकी देशों की तुलना में काफी कम है। इसके बावजूद जायोड का उभार भारतीय गारमेंट निर्माण उद्योग के लिए एक नई आशा की किरण है। कंपनी ने पिछले एक साल में 18 से ज्यादा देशों में 350 से अधिक कस्टमर्स को सेवा प्रदान करते हुए कई ब्रांड्स के लिए फैशन सॉल्यूशंस को आसान बनाया है।
उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य अपने ग्राहक आधार को दोगुना करना है। हम दुनिया भर में मौजूदा अपने ग्राहकों के लिए 1 लाख अनूठे डिजाइन पेश करने का लक्ष्य रखते हैं और इंडस्ट्री के ट्रेंड्स से आगे रहने के लिए इनोवेशन करना चाहते हैं। ये सभी इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि हमारी टीम ने हमेशा हर चुनौती को एक अवसर की तरह देखा है और कठिन मेहनत और समर्पण से हर मुश्किल को पार किया है। हमारा लक्ष्य अब दो हजार लोगों को जॉब देना है। इस दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *