जंगल में लेपर्ड ने किया इंसान का शिकार:जंगलों में महुआ बिनने गए पति-पत्नी, पति नहीं आया और खोजा तो पता चला लेपर्ड ने मार दिया

उदयपुर जिले के झाड़ोल क्षेत्र में एक लेपर्ड के शिकार से एक व्यक्ति की मौत की घटना हुई है। 55 साल का लक्ष्मीलाल अपनी पत्नी के साथ जंगल में महुआ बिनने गया था और पत्नी के घर लौटने के बाद पति नहीं आया तो उसकी तलाश की तो पता चला कि लेपर्ड के हमले से उसकी जंगल में मौत हो गई। झाड़ोल क्षेत्र के फलासिया थानांतर्गत बिछीवाड़ा कस्बे से जंगल में महुआ व लकड़ी लेने गए बिछीवाड़ा निवासी ग्रामीण लक्ष्मी लाल (55) पर रविवार को लेपर्ड ने हमला कर दिया। बताते है कि लक्ष्मी लाल और उनकी पत्नी मथुरा देवी घर से साथ ही सुबह जंगल के लिए निकले थे। वे महुआ बिनने और लकड़ियां एकत्रित करने का काम पूरा कर घर के लिए निकल गए थे। पत्नी मथुरा देवी के घर आने के बाद भी पति लक्ष्मीलाल बहुत देर तक नहीं आए तो पत्नी वापस अपने जंगल में खोजने गई। वहां जाकर देखा तो खून पड़ा दिखा तो उसे कोई अनहोनी लगी तो वापस घर के पास आई और परिजनों को सूचना दी। बाद में ग्रामीणों के साथ सभी जंगल में गए।
वहां ग्रामीणों ने लेपर्ड को देखा और पास में ही उसने लक्ष्मीलाल का शिकार कर दिया। भीड़ ने शोर मचाया तो लेपर्ड वहां से भाग गया। ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर बाद टीमें वहां पहुंची। बाद में मृतक का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंपा। ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि लक्ष्मीलाल के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाए और लेपर्ड को पकड़ा जाए। फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर दिलीप गुर्जर ने बताया कि लेपर्ड पर वन विभाग की टीम नजर बनाए लेकिन उसके बाद से उसका मूवमेंट उस क्षेत्र में नहीं दिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *