किशोरावस्था में रिलेशनशिप में विश्वास और संवाद जरूरी:​​​​​​​मोटिवेशनल स्पीकर विक्रम शर्मा एमएनआईटी में स्टूडेंट्स से हुए रूबरू, डिसीजन मेकिंग पर दी राय

युवाओं के लिए काम करने वाली दो संस्थाएं बिजनेस की पाठशाला और नवेंचरएक्स ने मोटिवेशनल स्पीकर विक्रम शर्मा के सेशन का आयोजन मंगलवार को यहां एमएनआईटी परिसर में आयोजित किया। सेशन का अहम मकसद किशोरावस्था में रिलेशनशिप को सही ढंग से निभाने के तरीकों पर मार्गदर्शन देना रहा।
देश के जाने-माने लाइफ कोच विक्रम शर्मा ने रिलेशनशिप में विश्वास, समझ और संवाद के महत्व पर जोर दिया। युवाओं को सही निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया। युवाओं को जीवन में सही दिशा देने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाया। उन्होंने कहा किशोरावस्था एक महत्वपूर्ण और संवेदनशील समय होता है। इस समय में सही मार्गदर्शन और सपोर्ट का होना आवश्यक है ताकि हम स्वस्थ और सकारात्मक संबंध बना सकें। उन्होंने रिश्तों में पारदर्शिता और आपसी समझ के महत्व को रेखांकित किया। सेशन के दौरान यूथ के सामने आने वाली चुनौतियों पर विस्तार से चर्चा की गई। विक्रम शर्मा ने विचारों और सुझावों को फन एंड लर्निंग एक्टिविटीज के माध्यम से समझाया, जिसने सभी उपस्थित युवाओं को गहराई से प्रभावित किया।
इस प्रेरणादायक सत्र के बाद कार्यक्रम का समापन जैमिंग सेशन से हुआ। इसमें प्रसिद्ध कलाकार मनन ढंगायच ने अपनी संगीत प्रतिभा से मनमोहक प्रस्तुति दी। अंत में विक्रम शर्मा ने नवेंचरएक्स के नैतिक अग्रवाल और वरेण्यम गुप्ता की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज समाज को ऐसे ही युवाओं की आवश्यकता है जो सकारात्मक बदलाव लाने के दिशा में सोचते हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *