अवैध बजरी परिवहन पर खनिज विभाग मौन:बंजारी के स्कूल के खेल मैदान में जगह-जगह अवैध बजरी के स्टॉक

सवाई माधोपुर में चौथ का बरवाड़ा उपखंड मुख्यालय के पास स्थित बंजारी ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेल मैदान में जगह-जगह अवैध बजरी के स्टॉक लगे हुए हैं। यहां से बजरी माफिया रात भर बजरी का अवैध खनन कर रहे हैं। जिसके चलते लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं खनिज विभाग अब तक इस अवैध परिवहन को लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बंजारी के वन विभाग से सटे खेल मैदान में पिछले कई दिनों से बजरी का अवैध परिवहन हो रहा है। बजरी का अवैध कारोबार करने वाले लोग यहां पर डंपर एवं ट्रैक्टर ट्राली की सहायता से बजरी का अवैध स्टॉक कर रहे हैं। यहां से रात्रि के समय ट्रैक्टर ट्राली एवं अन्य साधनों में बजरी का परिवहन किया जाता है।
ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से यह गोरखधंधा जारी है, लेकिन ना तो प्रशासन न ही खनिज विभाग इस पर अभी तक कोई कार्रवाई कर पाया है। जिसके चलते इस अवैध कारोबार में मिलीभगत का भी अंदेशा नजर आ रहा है। बजरी के अवैध स्टॉक के चलते विद्यालय प्रशासन को भी परेशानी उठानी पड़ रही है।
इस मामले में खनिज विभाग के फोरमैन रमेश चंद्र बताया कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी अभी तक प्राप्त नहीं थी। ऐसे में जल्द ही प्रशासनिक अधिकारियों की सहायता से कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *